YC-backed FamPay partners with Visa to launch personalized doodle cards

Enfluencer Media


बेंगलुरु स्थित किशोर-केंद्रित भुगतान प्लेटफॉर्म FamPay ने आज किशोरों के लिए नंबरलेस, प्रीपेड कार्ड लॉन्च करने के लिए कार्ड जारीकर्ता वीज़ा इंक के साथ सहयोग की घोषणा की। ये वैयक्तिकृत डूडल कार्ड किशोरों को NFC-संचालित भुगतान करने में सक्षम बनाएंगे, जो दो अलग-अलग डिज़ाइनों में उपलब्ध हैं – FamCard और FamCard Me।

किशोर ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान करने के लिए FamCard और FamPay ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि कार्ड पर डूडलिंग उनके नाम, डिजाइन, गेम पर आधारित होगा जो किशोर के व्यक्तित्व को दर्शाएगा।

विकास पर बोलते हुए, कुश तनेजा, FamPay के सह-संस्थापक ने कहा, “भारत का पहला नंबरलेस कार्ड लॉन्च करने के बाद, हमने नवाचार और निजीकरण के मामले में अपने खेल को बढ़ाने का फैसला किया। वीज़ा द्वारा संचालित फैमकार्ड्स की हमारी नई श्रृंखला किशोरों के लिए बाजार में सबसे अधिक फायदेमंद, आकर्षक और सुरक्षित कार्ड होगी।”

FamPay ऐप पर अकाउंट बनाने के बाद किशोर अब FamCard ऑर्डर कर सकते हैं। डूडल और वैयक्तिकृत होने के अलावा, FamCard Me अपने किशोर उपयोगकर्ताओं को विशेष ऑफ़र और सदस्यता प्रदान करता है, जिसका विवरण famcard.me पर पाया जा सकता है।

वे अपने वर्चुअल FamCard का उपयोग ऑनलाइन भुगतान करने के लिए भी कर सकते हैं, जबकि वे अपने भौतिक कार्ड के आने की प्रतीक्षा करते हैं।

FamCard Me, भारत का पहला डूडल कार्ड, फिनटेक और कार्ड उद्योगों में एक और नवाचार का प्रतिनिधित्व करता है जो रचनात्मकता से मिलता-जुलता है, किशोरों का समर्थन करता है, और वित्त क्षेत्र में उन्नति करता है।

टीआर रामचंद्रन, ग्रुप कंट्री मैनेजर, भारत और दक्षिण एशिया, वीज़ा ने कहा, “हम FamPay के साथ साझेदारी करके खुश हैं क्योंकि वे युवा वयस्कों और किशोरों के लिए डिजिटल भुगतान के लिए अभिनव रूप से समाधान करना चाहते हैं, जो डिजिटल मूल निवासी हैं, उपन्यास भुगतान विधियों का आसानी से उपयोग करने में सक्षम हैं। ये युवा आज ऐसे उपयोगकर्ता अनुभव चाहते हैं जो अद्वितीय और व्यक्तिगत हों, कार्ड उत्पादों के साथ वे पहचान सकते हैं। FamCard Me समझदार उपभोक्ताओं के इस बढ़ते हुए सेगमेंट को पूरा करता है और हम भारतीय बाजार में मजबूत संभावनाएं देखते हैं। वैयक्तिकृत डूडल के साथ ये नवोन्मेषी, अनगिनत भुगतान कार्ड उस पीढ़ी को आकर्षित करेंगे जो अपने भुगतान अनुभव के लिए सर्वोत्तम नवाचार और सुविधा की तलाश कर रही है।”

यह नंबरलेस कार्डों में वीज़ा का पहला उद्यम भी होगा। किशोर 200 से अधिक डूडल और सिग्नेचर फोंट के संग्रह से अपने FamCard Me पर अद्वितीय डिजाइन बना सकते हैं। उनके पास कार्ड पर कोई भी नाम डालने का विकल्प भी होगा, जिससे वह अपना डिज़ाइन और कार्ड बना सके।

“हमारे पास पहले दिन से उपयोगकर्ता-प्रथम दृष्टिकोण है। हमारी टीम हमारे किशोर समुदाय के साथ उनकी जीवनशैली और उन्हें सबसे ज्यादा प्यार करने वाली चीज़ों को समझने के लिए उनके साथ घनिष्ठ रूप से जुड़ी हुई है। चूंकि GenZ बेहद अनोखे और अनोखे हैं – हम चाहते थे कि वे अपने कार्ड के माध्यम से अपनी कहानी व्यक्त करें और इसलिए उन्होंने डूडल चुना। हम इसे FamCard “Me” कह रहे हैं क्योंकि यह केवल व्यक्तिगत नहीं है, यह उनका व्यक्तित्व है।”, FamPay ने अपने नए FamCard Me के लिए doodle को क्यों चुना, इस पर सांबव जैन FamPay के सह-संस्थापक ने कहा।

कार्ड प्रत्येक खरीद पर 4x पुरस्कार, लोकप्रिय किशोर ब्रांडों के लिए मुफ्त सदस्यता और विशेष वीज़ा ऑफ़र भी प्रदान करता है।

FamPay ने Zomato द्वारा Feeding India के सहयोग से बेचे जाने वाले प्रत्येक कार्ड के लिए एक बच्चे के लिए भोजन का वादा किया है। उन्होंने कोविड -19 राहत अभियानों को बेचे जाने वाले प्रत्येक कार्ड से आय का एक हिस्सा दान करने के लिए गिव इंडिया फाउंडेशन के साथ भी भागीदारी की है।

FamPay भारत की पहली ऑनलाइन और ऑफलाइन कार्ड भुगतान प्रणाली है जिसे विशेष रूप से 2019 में किशोरों के लिए डिज़ाइन किया गया है। नाबालिग बिना बैंक खाता खोले FamPay और इसके नंबरलेस प्रीपेड कार्ड से ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान कर सकते हैं। FamPay एक IDFC फर्स्ट बैंक प्रीपेड कार्ड मार्केटिंग और वितरण भागीदार है।

लॉन्च होने के 8 महीनों के भीतर 2 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया और हाल ही में एलिवेशन कैपिटल और सिकोइया कैपिटल के नेतृत्व में $ 38 मिलियन सीरीज़ ए फंडिंग राउंड जुटाया।

IIT रुड़की के स्नातकों द्वारा स्थापित, इसने पहली बार इस साल मई में वर्चुअल वीज़ा कार्ड लॉन्च किया, जिसमें दो लाख से अधिक उपयोगकर्ता इस कार्ड सुविधा को अपना रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

फेसबुक, इंस्टाग्राम पर IndianStartupNews को फॉलो करें, ट्विटर स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र से नवीनतम अपडेट के लिए।




अगर आपको यह खबर अच्छी लगी हो, तो कृपया शेयर और कमेंट करना ना भुले.