Sharechat parent Mohalla Tech raises $145 million in a Series F round

Enfluencer Media


लघु वीडियो ऐप Moj और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ShareChat की मूल कंपनी मोहल्ला टेक ने सीरीज F फंडिंग राउंड एक्सटेंशन में $145 मिलियन जुटाए हैं।

टेमासेक, मूर स्ट्रेटेजिक वेंचर्स (एमएसवी), और मिरे-नावर एशिया ग्रोथ फंड ने मिरे एसेट और दक्षिण कोरियाई वेब पोर्टल नावर कॉर्प द्वारा संयुक्त रूप से स्थापित किया, इस दौर का नेतृत्व किया।

इस दौर के साथ, शेयरचैट का मूल्यांकन 2.88 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। अप्रैल 2021 में अपने $ 502 मिलियन के दौर में, कंपनी का मूल्य 2.1 बिलियन डॉलर था। मोहल्ला टेक ने अब तक के सात फंडिंग राउंड में 911 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

इस फंड का इस्तेमाल कंपनी के विश्व स्तरीय एआई फीड बनाने, विविध क्रिएटर बेस को आकर्षित करने और प्रोत्साहित करने और प्लेटफॉर्म स्वास्थ्य और सुरक्षा में सुधार के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा। एआई/एमएल क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों को यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में भी नियुक्त किया गया है। कंपनी के मुताबिक मोहल्ला अभी भी और सीनियर टैलेंट की तलाश में है।

विकास पर बोलते हुए, Moj और ShareChat के सीईओ और सह-संस्थापक अंकुश सचदेवा ने कहा, “श्रृंखला F के लिए यह अतिरिक्त निवेश हमारे बाजार नेतृत्व का एक सत्यापन है और हमारी निष्पादन क्षमताओं में निवेशकों के विश्वास का प्रतिबिंब है। पिछले 12 महीनों में हमने Moj और ShareChat के साथ जो हासिल किया है, उस पर हमें बहुत गर्व है।”

सचदेवा ने यह भी कहा कि कंपनी के पास 160 मिलियन लोगों का मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता आधार और 50 मिलियन से अधिक लोगों का एक निर्माता समुदाय है।

उन्होंने कहा, “अपने नेतृत्व की स्थिति को मजबूत करने के लिए, हम अपनी एआई क्षमताओं में निवेश करना जारी रखेंगे, अपने वैश्विक एआई संगठन को बढ़ाएंगे, उन्नत संपादन टूल का निर्माण करेंगे और अपने रचनाकारों को मंच पर मुद्रीकरण करने में मदद करेंगे।”

2015 में स्थापित मोहल्ला टेक ने अब सात दौर की फंडिंग में 911 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं।

मोहल्ला टेक ने सात दौर की फंडिंग में $911 मिलियन से अधिक जुटाए हैं, जिससे Moj और ShareChat का विस्तार हुआ है। Moj, एक लघु वीडियो ऐप, प्रति दिन 4.5 बिलियन से अधिक बार देखा जाता है, जिसका औसत उपयोगकर्ता समय 34 मिनट है।

अपने लॉन्च के एक साल के भीतर, शेयरचैट की नवीनतम पेशकश Moj ने 160 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं और 50 मिलियन रचनाकारों को जमा करने का दावा किया है। Moj, ShareChat की तरह, हिंदी, पंजाबी, मराठी, बंगाली और अन्य जैसी क्षेत्रीय भाषाओं का समर्थन करता है।

शेयरचैट, एक भारतीय भाषा का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जिसका दैनिक उपयोगकर्ता समय 31 मिनट है। उनके पास 340 मिलियन का संयुक्त उपयोगकर्ता आधार है।

एमएसवी के वरिष्ठ प्रबंध निदेशक और सीओओ जेम्स मैकइंटायर ने कहा, “हम Moj के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे भारत के प्रमुख शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म का निर्माण करते हैं, और इस प्रबंधन टीम की गति और अवसर को पकड़ने में चपलता से प्रभावित हुए हैं।”

यह भी पढ़ें:

फेसबुक, इंस्टाग्राम पर IndianStartupNews को फॉलो करें, ट्विटर स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र से नवीनतम अपडेट के लिए।




अगर आपको यह खबर अच्छी लगी हो, तो कृपया शेयर और कमेंट करना ना भुले.