Svish – पहली कंपनी ने भारत का पहला No Gas Hand Sanitizer Spray बेचना शुरू किया

Enfluencer Media

स्विश –  का पहला गैस हैंड सैनिटाइजर

अपनी छुट्टी के बारे में बहुत कुछ है कि जयदीप महाजन ने नोटिस से एक राहत का आनंद लेने और एक साल पहले अपनी स्थिति को त्यागने के लिए चुना जब वह अपने संगठन को भेजते हैं। एक उपक्रम के लिए, उनकी पत्नी और बच्चा टोरंटो, कनाडा चले गए थे, और वह उनके साथ जाने के लिए तैयार थे। फिर भी, उन्हें मार्च में भारत के सीओवीआईडी-संस्थागत लॉकडाउन द्वारा राष्ट्र छोड़ने से रोक दिया गया था।

जब तक महाजन ने बीस साल तक प्रचार करने का काम किया और उनका अंतिम मंत्र सार्वजनिक आविष्कार प्रमुख के रूप में रेडिफ्यूजन में था। उन्होंने काम किया है, कुछ उदाहरण देने के लिए, संगठनों पर, उदाहरण के लिए, लियो बर्नेट, मैककैन वर्ल्डग्रुप, लिंटास, जेडब्ल्यूटी, कॉन्ट्रैक्ट विज्ञापन।

वह अपने वोकेशन पर वापस सोचता है और कहता है कि इसने उसे किसी अन्य की तरह एक संभावना दी। इस तथ्य के बावजूद कि वह अकेले (भारत में) प्रतिबंधित संपत्ति के साथ एक बिंदु पर, किसी भी घटना में, ‘एक बैग से बाहर रहते हुए’ फंस गया था, उसने सोचा कि यह सही मौका था जब वह अपने शविश साहसिक कार्य को शुरू कर सकता था, जो बैक्टेरिया का दुश्मन था। और अंतरिक्ष व्यापार कीटाणुरहित करना।

Also Read -  Agnibaan rocket: Agnikul Cosmos launches Agnibaan rocket, creates history - Agnikul Cosmos launches Agnibaan rocket, creates history - StartUp News

ये भी पढ़ें 9 यूनिकॉर्न से फंडिंग करने वाले मित्रोन टीवी

महाजन स्पष्ट करते हैं कि ईशान ग्रोवर, उनके साथी, और (स्विश) लेखक, भारत के शुरुआती वित्तीय विशेषज्ञों में से एक थे, जो विशेष रूप से विशिष्ट तैयारी करने वाले थे। (COVID) महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के प्रकाश में, ग्रोवर के संगठन ने भी एक शॉट को सहन किया है। दोनों ने इसे संगठन के लिए एक आदर्श अवसर के रूप में देखा। यही वह साधन है जिसके द्वारा उन्होंने स्विश की स्थापना की।

महाजन ने साथी लाभार्थी और शविश के प्रमुख विज्ञापन अधिकारी की स्थिति को स्वीकार किया। वह याद करता है कि वह और ग्रोवर पहले 5-6 महीनों से गुजरे थे, जिस पर उपलब्ध माल के प्रकार को देखते हुए।

उन्होंने कहा कि यह सैनिटाइजर बाजार में आने का सबसे अच्छा मौका था, हालांकि हम इसे पसंद नहीं करेंगे। एक महान कई लोगों ने नकदी में लाने का अवसर देखा और इसे ले लिया। महाजन कहते हैं, ‘लंबी दौड़ में, हमें एक प्रभाव बनाने की जरूरत थी।’

महाजन स्पष्ट करते हैं कि भारत के शुरुआती वित्तीय विशेषज्ञों में से एक विशेष रूप से लैगर सम्मिश्रण के साथ ईशान ग्रोवर, उनके साथी और (स्विश) लेखक थे। (COVID) महामारी और जिसके परिणामस्वरूप लॉकडाउन के कारण ग्रोवर के व्यवसाय ने अतिरिक्त रूप से एक शॉट को समाप्त कर दिया है। इसे दोनों ने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए एक आदर्श अवसर के रूप में देखा। यह उसी तरह से है जब उनके द्वारा बनाया गया था।

Also Read -  Rs 2,000 crore plan for AI focused startups in next financial year: Officials - StartUp News

महाजन को स्वाइप के लिए साथी लाभार्थी और प्रमुख विज्ञापन अधिकारी के कार्य की उम्मीद थी। वह समीक्षा करता है कि पहली बार में वह और ग्रोवर 5-6 महीनों से गुजरे थे और इस बात की पड़ताल की थी कि किस प्रकार की वस्तुओं को उपलब्ध कराया जाए।

उन्होंने कहा कि सैनिटाइज़र के लिए बाजार में आने का यह सही मौका था, फिर भी हम इसे पसंद नहीं करेंगे। अधिकांश व्यक्तियों ने नकदी लाने के लिए एक अवसर देखा है और इसे लिया है। महाजन कहते हैं, ” हमने लंबी दौड़ पर प्रभाव डालने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि स्टरलाइज़िंग और सैनिटाइजिंग के लिए उपलब्ध चीजों के बड़े हिस्से में बहुत सारी उलझने हैं। अब और फिर से पदार्थ ने त्वचा को पतला बना दिया, कुछ समय के लिए यह त्वचा को शुष्क महसूस करने का कारण बना, कुछ मामलों में यह नैदानिक ​​रूप से बदबू आ रही थी, और विभिन्न अवसरों में यह बंडल और योजना के लिए अत्यधिक बदसूरत था। महाजन को जवाब देने के लिए इन जैसे मुद्दों की आवश्यकता थी।

Also Read -  Unacademy Group valued at $3.4B after raising $440 million funding

इस बिंदु तक, सतह कीटाणुनाशक वर्षा, बैक्टीरियल डिवाइस के शराब मुक्त दुश्मन पोंछे, और हाथ सैनिटाइज़र स्पलैश Svish के आइटम व्यवस्था के लिए आवश्यक हैं।

महाजन ने कहा कि इस तथ्य के अलावा कि वह घर के ग्राहकों के लिए ‘सुरक्षा’ को लक्षित करना चाहते हैं। भारत के ‘खुलने’ के बाद जो लोग बाहर यात्रा करते हैं, वे सविश के टीजी हैं। “संगठन प्रमुखों को वाहन, मजदूरों को सभाओं में ले जाने पर विचार करें। 18-30 साल पुराने वर्गीकरण में, हमें लोगों के एक समूह पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।

उनका कहना है कि उनके प्रचार के अनुभव ने उन्हें यह देखने में मदद की है कि बिना किसी तैयारी के किसी वस्तु का परीक्षण करते समय अपने सामानों की अवधारणा और विज्ञापन कैसे करें।


अगर आपको यह खबर अच्छी लगी हो, तो कृपया शेयर और कमेंट करना ना भुले.